Stay Conneted

JioMeet क्या है। what is jiomeet in hindi

JioMeet क्या है। what is jiomeet in hindi


JioMeet   क्या है। नमस्कार दोस्तो आपका स्वागत है। marketing funda  में आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे jio meet के बारे में । मुकेश अम्बानी के रिलायंस कंपनी के द्वारा jiomeet app को लांच कर दिया गया है। यह एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग app है। आज के समय मे जब लोग घरों में work from home कर है। सभी बिजनेस मीटिंग स्कूल कॉलेज सभी ऑनलाइन हो रहे है। उस समय सबसे महत्वपूर्ण एक app की जरूरत थी । जिससे सभी लोग घर पे ही विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़ सके । और रिलायंस ने मोके को देखते हुए अपने लिस्ट में एक नया प्रोजेक्ट ऐड कर दिया है। जिसका नाम है ।जिओमीट तो चलिये देखते है। इस एप्प के बारे में पूरी जानकारी कैसे हम इसका इस्तेमाल कर सकते है।

JioMeet क्या है। what is jiomeet in hindi

जिओ मीट क्या है - what is jiomeet in Hindi 


जिओमीट एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्प है। जिसकी मद्त से लोग एक समय मे एक दूसरे से जुड़ सकेंगे । यह रिलायंस ग्रुप का एक नया प्रोडक्ट है। जिसको आज के समस्या को देखते हुए लांच किया गया । जहाँ सम्पूर्ण विश्व मे lackdoun चल रहा है। ऐसी समय मे सारे काम मीटिंग और बजनेस सभी प्रकार के कामों को घर से करना होता है। जिसे वर्क फ्रॉम होम कहते है। ऐसे समय मे एक ऐसे ऐप की जरूरत थी जिससे सभी लोग आपस मे जुड़ सके । 

अभी इस मार्किट में zoom अप्प ने बहुत ही तेजी से पॉपुलर हुआ जिसका नेट value 3 महीने में ही 112 गुना बढ़ गया और तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही google ने भी अपने google मीट को फ्री कर दिया इसके साथ microsoft का microsoft teem बहुत तेजी से लोकप्रिय हुआ । है। उसी को टक्कर देने के लिए और लोगो को जरूरत और  सम्भावना को देखते हुए रिलायंस ने भी जिओमीट को लांच किया है।


जिओ मीट की कुछ खास बातें ।

  • Jiomeet  में एक साथ 100 लोग तक जुड़ सकते है।
  • एंड्रॉइड और ios दोनों के लिए एप्प उपलब्ध होगा।
  • Chrome browser. में  extension  के मद्त से उपयोग हो सकेगा 
  • Jiomeet जिओ के ई हेल्थ प्लेटफार्म से भी जुड़ेगा जिससे डॉक्टर से परामर्श भी ले सकेंगे। और दवाओं का ऑर्डर सहित अन्य चिकित्सक कार्य ऑनलाइन सम्भव होगा
  • ई शिच्छा में भी उपयोगी होगा techer और student के लिए वर्चुअल क्लास बनाएगा ।

Jiomeet के लॉन्च पे सोशल मीडिया पे चल रहे कुछ funny बाते।

First he spreads a controversy that Zoom is sneaking in our privacy and then you make your own.... what a marketing Jio.... Jio Sau..saal.... like British
Bhai students ko jeene mt do😒😒 sb ghr me aram se baithe h aur hum ghr me bhi padh rhe h
 Ambani be like -  Mai mereko sab aata hai 🤦‍♂️🤦‍♂️

Jis hisaab se jio chl rha h, wo din door nahi jb humaare ghar me hr cheez aur hr service jio ki hogi

कहा उपलब्ध होगा जिओमीट 


Jiomeet सभी प्रकार के सभी प्रकार की प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगा android के लिए गूगल प्ले स्टोर तथा my jio app से डाउनलोड किया जा सकता है इसके अलावा ios store पर भी इसका app देखने को मिलेगा ।  browser की बात करे तो chrome extension के मद्त से इसका उपयोग वहां पर भी हो सकेगा ।



Jiomeet  को कहां से डाउनलोड करें 


जिओ मे को डाउनलोड करने के लिए आपको रिलायंस स्टोर या गूगल प्ले स्टोर कर मदद लेनी पड़ेगी गूगल स्टोर पर या ऐप उपलब्ध है जिसको फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है अभी तक यह ट्रायल के लिए ही निकाला गया है जल्द ही या सभी के लिए उपलब्ध होगा ।

JIOmeet को कैसे use करे


Jiomeet में विडिओ कॉल करने के लिए भी आप को zoom app की तरह कई तरह के तरीके मिल सकते है 
जिनमे किसी को  लिंक के द्वारा invite करके या फिर invite code को share करके भी सभी मेम्बर को जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा jiomeet में log in होने के बाद किसी unic number से भी लोग एक दूसरे को वीडियो कॉल कर सकते है। साथ मे guest mode से भी सीधा जुड़ सकेंगे।


अंतिम शब्द 


तो दोस्तो इस पोस्ट में हमने आप को बताया कि jiomeet क्या है। इसका उपयोग कैसे करे । आसा है। यह लेख आपको पसंद आयी होगी । और आपको कुछ नया सीखने को मिला होगा  ऐसे ही नए पोस्ट को अपने मेल बॉक्स में पाने के लिए marketing funda को नीचे email के द्वारा सब्सक्राइब जरुर करें । और इस पोस्ट को jiomeet क्या है। को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पे भी साझा करें। 

धयन्वाद 



Post a Comment

0 Comments