Stay Conneted

Mobile Shop Name | mobile shop name list in hindi

Mobile Shop Name | mobile shop name list in hindi


mobile shop name - नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से आपका स्वागत है marketing funda में आज की इस पोस्ट में हम विस्तार से  बात करेंगे । mobile shop name idia के बारे में जिससे आप अपने नए business  mobail shop के लिये एक बेस्ट name चुनकर अपने business को next leval पे ले जा सकते है।


mobile-shop-name-list-hindi

mobile shop name in india


दोस्तो नाम मे ही सब कुछ रखा है। आपकी business की एक बेहतरीन सुरुवात   एक अच्छे नाम से ही होता है। ध्यान रहे किसी business के नाम से ही पता चलता है। कि वो लोगो को क्या सेवा दे रहा है।  और यही नाम आगे चलकर आपके business के लिए एक पहचान बनता है। और जब आपके कस्टमर आपके product पे विस्वास करने लगते है। तो वही नाम आपका barnd name बनता है।

दोस्तो देखा जाए यो मोबाइल भी  मानव का एक जीवन आधार बन गया है। भारत के मोबाइल फोन के ग्राहक आधार ने 1 बिलियन उपयोगकर्ताओं को भी पर कर दिया है।  भारत में वर्तमान में केवल 125 मिलियन स्मार्टफोन उपयोगकर्ता हैं, जो चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा संख्या है।   इसीको देखते हुए लोग अपने कई लोगो ने अपने ने अपने मोबाइल स्टोर खोल रहे है । जो एक फायदे का business है।

दोस्तो नाम रखने के लिये बहुत छोटी छोटी बातों को ध्यान में रखना होता है।  वो इस लिए की आपका नाम बार बार बदला नही जा सकता । इस topic पे हमने एक बहुत ही बेहतरीन लेख लिखा है। company neme कैसे चुने

इस लेख में मैने विस्तार से एक एक point को समझाया है जिसको आपको पढ़ने से आप किसी भी बिजनेस के लिए name को चुनने  में बहुत ही ज्यादा सुविधा होगी।

हम आपको suggest करेंगे । अपने बिज़नेस के लिए एक अच्छा नाम चुनने से पहले आपको इस पोस्ट को जरूर पढ़ना चाहिए। और दिये गए सभी point को ध्यान में रख कर ही कोई नाम को फाइनल करना चाहिए ।

i hope आपने यह पोस्ट पढ़ लिया होगा तो चलिए फिर मैं आपको Best mobile shop name  आइडिया का एक सूची देता हूं जिससे आप अपने लोकेशन और सुविधा के आधार पर एक अच्छा नाम


ध्यान रहे किसी भी नाम को फाइनल करने से पहले सभी पॉइंट को जरूर ध्यान से  पढ़ें और उनको फॉलो ज़रूर करें अगर सारे पॉइंट न सही आपको उनमें सिर्फ कुछ पॉइंट आपको सही लगते हैं तभी अपने नाम को फाइनल सजेशन में डालें

 मैं आपको सजेस्ट करूंगा इनमें से कुछ नाम आप पहले जो आपको अच्छा लगे उनको एक जगह पे लिख ले  अब आपको इस पोस्ट में दिए गए सारे पॉइंट को देखना है कि आपका नेम सारे पॉइंट को को follow करता है भी या नहीं

अब  आपका नाम जो  सारे पॉइंट को follow  करता हो तो उनमें से एक अच्छा सा नाम चुन सकते है।

Name  चुनने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बाते

  • ध्यान रहे 3 शब्द से ज्यादा नाम न रखे । ये कुछ ज्यादा ही बड़ा हो जाता है। और सुनने में भी अजीब लगता है। 
  • नाम ऐसा हो जिसको बोलने में सुविधा हो टेक्नोलॉजी का नाम रखने के चक्कर मे ऐसा न हो कि लोगो को नाम का मतलब ही न पता चले । ध्यान रहे हमे सभी आयु वर्ग को टारगेट करना है। 
  • नाम मे कोई लिमिट न हो जैसे आपने अपने city के नाम पे रख लिया । अब आपको अपने bsiness को औऱ जगह बढ़ाने में दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। 
  • नाम मे वर्ड्स का प्रयोग पे ध्यान देने की जरुरत है। वो बोलने से लेकर सुनने में सुविधा हो।
  • आप अपने चुने हुए टॉप 3  नाम से एक चुनने की लिए facebook की मदद ले सकते है।  हम आपको suggest करते है। marketingfunda.in के facebook page पे लोगो से इसके बारे में राय ले । 
  •  नाम को फाइनल करने से पहले देख ले नाम का top level domain उपलब्ध हो। जैसे .com .in आदि  business के लिए domain कैसे चुने को जानने के लिये ये पोस्ट भी पढ़े। 
  • नाम मे hyphens का प्रयोग न करे। जैसे marketing-funda 

अन्तिम शब्द

तो दोस्तों उम्मीद है। इस पोस्ट mobile shop name | mobile shop name list in hindi के माध्यम से आपको अपने business के लिये एक अच्छा सा नाम चुन लिया होगा । और अपने bussiness को आगे ले जाने में आपको ये लेख मदद किया होगा। इस लेख को आपको social media पे ज़रुर share करना चाहिए । आप जब इसे अपने मित्रों के साथ साझा करेंगे। जिससे वो भी आपके लिए एक अच्छा नाम आपको suggest. कर सकेंगे। आप अपने सुझाव को भी comment box में बता सकते है। जिससे और लोगो को भी मदद मिलेगी ।

Post a Comment

0 Comments